UP FREE SMARTPHONE TABLET : स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण को लेकर आई खुशखबरी, जानिए पूरी खबर


FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश सरकार की फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना (UP Free Smartphone Tablet Yojana) की चर्चा फिलहाल चारों तरफ चल रही है और प्रदेश का हर विद्यार्थी इस योजना का लाभ पाने के लिए उत्साहित है। हर विद्यार्थी अब इस आशा में है और सरकार पर विश्वास कर रहा है कि उसे जल्द ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा। अभी तक लाखों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने एक करोड़ विद्यार्थियों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है। एक करोड़ विद्यार्थियों को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone Tablet) देने की योजना निश्चित रूप से सफलता की ओर बढ़ रही है और कई लाख विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ भी दिया जा चुका है। उत्तर प्रदेश में फरवरी माह में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके कारण उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में चुनावी आचार संहिता लगाई गई है जिसके कारण से इस योजना के वितरण को लेकर रोक लगा दी गई है। इस योजना के वितरण को लेकर फिलहाल एक बड़ी और खुश कर देने वाली खबर आ रही है जिस पर हम चर्चा करने वाले हैं।

चुनावी आचार संहिता के पेंच में फंसी यह योजना निश्चित रूप से अब विद्यार्थियों के मन में चिंता का कारण बन रही है लेकिन जो खबर हम आपको बताने वाले हैं वह निश्चित ही आपको खुश कर देगी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भले ही इस वितरण पर रोक लगाई गई हो लेकिन लाभार्थी विद्यार्थियों की सूची बनाने का कार्य जारी है और यह सूची हर दिन तैयार की जा रही है। कुछ विद्यार्थियों के मन में यह प्रश्न भी चल रहा है कि क्या अगर यूपी में नई सरकार बनती है तो इस योजना का लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा। इस शंका का समाधान कुछ इस प्रकार से आप समझ सकते हैं कि भले ही सरकार बदल जाए लेकिन इस योजना के लिए सभी वित्तीय तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी हैं और संबंधित कंपनियों को इसका ठेका भी दिया जा चुका है। विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस योजना का लाभ उन्हें अवश्य ही दिया जाएगा अगर वह इस योजना के लाभार्थी सूची में आते हैं।

एक तरफ भले ही चुनाव की तैयारियां हो रही हैं लेकिन विद्यार्थियों के लिए वितरण को लेकर सूची बनाने का कार्य और डीजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) पर विद्यार्थियों का डाटा फीड करने का काम लगातार जारी है। जिन विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा उनकी सूची उनके कॉलेज , विश्वविद्यालय , इंस्टिट्यूट को भेजी भी जा रही है और जैसे ही चुनावी आचार संहिता हटाई जाएगी तत्काल उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाएगा। तमाम बातें इस योजना को लेकर संभव हैं और यह भी संभव है कि चुनावी आचार संहिता के रहते ही जिन विद्यार्थियों का नाम पहले ही घोषित किया जा चुका है उन्हें इस योजना का लाभ चुनावी आचार संहिता के रहते ही दे दिया जाए। वितरण या इस योजना को लेकर कोई भी अपडेट यदि आती है तो हम आप तक पहुंचाने का काम करेंगे। अगर आप चाहते हैं कि हर अपडेट आप तक पहुंचे तो हमारे वेबसाइट की हर खबर से अपडेट रहें साथ ही खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ें जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच जाएंगे और वहां हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ पाएंगे। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको खबरों का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से पहुंचाया जाएगा।
Previous Post Next Post
फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये